इसे समझ गए तो आप अपनी तकदीर खुद लिखोगे 


सबसे पहले इन कहानियों के तथ्य को समझने की कोशिश करो- 

एक गाँव में एक संत, जो की 30 सालों से खड़े हुए थे। जगह जगह उनके चमत्कारों की चर्चाएं होंने लगी की एक संत इतने सालों से खड़े है। लोग उनके घर उनसे मिलने जाते. संत का घर गाँव से थोड़ी दूर जंगल के पास था। संत ने सभी से कह दिया था शाम 7 बजे के बाद कोई भी मेरे घर के आस पास न आए।

एक लड़के को उस संत पर शक हुआ कि ये झूठ कहते है कि, सालो से खड़े है। जरूर ये रात के समय में बैठ या सो जाते होंगे। लड़के के दोस्तों ने मना किया कि तुम इतनी रात वहां मत जाना।

लेकीन लड़का उन्हें देखने निकल पड़ा- जब वो उनके घर के पास पहुँचा तो घर से शेर की आवाज़ आ रही थी। जब उनसे दरवाजा खोला तो अंदर एक शेर मौजूद था। ये शेर वही संत थे जो अपनी सिद्धियों से रात के समय रूप बदल लेते थे।

दूसरी कहानी 

हिंदू धर्म मे गायत्री मंत्र को पवित्र माना जाता है। एक गुरु से अपने शिष्य को गायत्री मंत्र का जाप करने को कहा- शिष्य ने लाखों बार गायत्री मंत्र दोहराया, इतनी अधिक बार दोहराने की वजह से उस शिष्य में एक अलग प्रकार की सिद्धि आ गई 

उसका तेज़ इतना बढ़ गया कि अगर वो थोड़े से भी गुस्से से किसी चीज़ को देख लेता तो उन चीजों में आग लगनी शुरू हो जाती थी।

तीसरी कहानी

एक शिष्य ने गुरु से पूछा- गुरुजी ऐसी विधि

बताएं जिससे मैं अपनी मनचाही इच्छा पूरी कर पाऊं-गुरु ने कहा ठीक है मैं बता दूँगा लेकीन उससे पहले मेरी एक बात माननी होगी- सामने मेरी उस कुटिया में जा और लगा तार 21 दिनों तक दोहराता रह की मैं भैस हूँ.

शिष्य ने सोचा ये गुरुजी मुझसे क्या करवा रहे है लेकीन वो 21 दिनों तक पूरे प्राण से दोहराता रहा की मैं भैस हूँ।

21 दिन बाद उस कुटिया से भैस की आवाज़ आने लगी। गुरु जी जब वहां गए तो उन्होंने देखा वहां एक भैंस थी जो बाहर आने की कोशिश कर रही थी लेकीन उसके सिंग छोटी सी कुटिया से बाहर नहीं निकल पा रहे थे.

अब इन तीनों कहानी के बाद बहुत से लोगों के मन मे आएगा ये आप कैसी अंधविश्वास वाली बातें कर रहे हो । ये सिर्फ एक कहानी है इसके पीछे छिपे तथ्यों को समझो-

आगे इस लाइन को ध्यान से 4 बार पढ़ो- 

"मैं अपने मनचाहे सपने को पूरा करके रहूंगा, मैं अपनी तकदीर खुद लिखूंगा" 

आपने 4 बार नहीं पढ़ा तो फिर से उसे ध्यान से पढ़ें। आप ये समझने कि कोशिश करो कि शब्दों का हमारे दिमाग पर किस तरह असर होता है- मैं जो कह रहा हूँ उसे आप महसूस करो- "शान्त रहो, आप पूरी तरह से शान्त हो जाओ, आपके दिमाग मे कोई विचार नहीं चल रहे। आप शांति और एनर्जी महसूस कर रहे हो"

दोस्तों शान्ती शब्द को महसूस करते ही दिमाग शान्त हो जाता है. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपका अवचेतन मन शान्ती शब्द और उससे होने वाली फीलिंग को जानता और पहचानता है। आपके अवेचतन मन में बहुत सी शक्तिया और सिद्धियां छिपी है । आप जो पाना चाहते हो उसे पूरे प्राण से दिन में 10 बार जरूर दोहराए 

बार बार दोहराने की वजह से वो बात आपके

अवचेतन मन तक पहुँच जाएगी। और आपका अवचेतन मन उस बात को आपके जीवन मे सिद्ध करना शुरू कर देगा।

बड़े बड़े संत, मंत्रों को लाख बार दोहराते है और सिद्ध हो जाते है। ये कोई चमत्कार नहीं है इसके पीछे भी विज्ञान है। इसलिए आप जो पाना चाहते है उसे मन में बार बार दोहराना और मेहनत करना शुरु करें। आप इस दुनिया मे कुछ बड़ा करने आये हो टाइम बरवाद मत करो शुरुआत करो।





Post a Comment

Previous Post Next Post