खुद को आकर्षक कैसे बनाये? 


Attract दिखना तो सभी चाहते है।परंतु सभी यही सोचते है कि हम कैसे attractive दिखे।ऐसा क्या करे जिससे सभी हमे पंसद करें। सभी आपके दीवाने हो जाये। तो आज हम आपको बताते है कि आप क्या करके attractive दिख सकते है।

1.
आप जब भी किसी से मिले तो हमेशा face पर smile रखें। भले आपकी life में कितनी भी problems क्यों हो लेकिन मिलते समय मुस्कुरा कर मिले।

2.दूसरों की तारीफ करें। पर ऐसा नही की आप झूठी तारीफ करे।आपको सच मे जो चीज़ लगें की है ये तारीफ के काबिल है उसी के बारे में उनको बताए।

3.
अपने ड्रेसिंग सेंस को भी अच्छा रखे। किसी इंटरव्यू के लिए जाये तो कपड़े अच्छे पहने।क्योंकि आपका first इम्प्रैशन last impression होता है।आप कैसे है इसका निर्णय आपके कपड़ो से लगाया जाता है।

4.
आपकी hairstyle भी आपकी तरफ लोगों को attract करता है।

5.
बोलने का तरीका भी अच्छा हों।आपके बोलने से सामने वाले आपके बारे में अंदाजा लगाते है कि आप का स्वभाव कैसा होगा ,आप किस तरह के इंसान है।

6.
दुसरो को सुनना सीखे।आप जब तक दुसरो की बातों को सुनना नही सीखेंगे लोग आप से इतने attract नही होंगे।सामने वाले कि बातों को ध्यान से और intrest के साथ सुने ताकि सामने वाले को खराब feel नही हो और वो आपसे impress हो जाये।

7. Cofidental
बने।आप जब भी किसी से मिले confidence के साथ मिले।सामने वाले से हाय, हेलो के बजाय उनसे हाथ मिलाये।

8.
आपकी body language  भी बहुत मायने रखती है।body language से भी आप attractive बन सकते है।

9.
दुसरो से help मांगना सीखे,उनकी राय ले।जब आप ऐसा करते है तो सामने वाला आपकी तरफ आकर्षित होता है।वो सोचने लगते है कि आप एक बहुत अच्छे इंसान है।

10.
हमेशा happy रहे।किसी से मिले तो खुश होकर मिले।life में समस्याएं तो सभी के होती है पर उन्हें दुसरो को नही सुनाए बल्कि उनसे अच्छे से खुश होकर बात करे।

11.
लोगों का ध्यान अपनी और खिंचने की कोशिश करें।

12. Positivity
रखें।

यह भी पढ़े➤

Post a Comment

Previous Post Next Post